December 5, 2022
Now instead of city council, the work of NDC and house tax will be done from the Municipal Commissioner's office.
0 0
Read Time:3 Minute, 23 Second
विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि लोगों की एनडीसी, हाउस टैक्स व प्रधानमंत्री आवास योजना की शाखा से संबंधित समस्याओं को जहन में रखते हुए तीनों शाखाओं को नगर परिषद से नगर आयुक्त कार्यालय में स्थानातंरित किया जाएगा। इन तीनों शाखाओं का कार्य अब जिला नगर आयुक्त अश्विनी मलिक की देखरेख में होगा। अहम पहलू यह है कि अब लोगों को तीनों शाखाओं से संबंधित अपने कार्य करवाने के लिए लघु सचिवालय के नए भवन में जाना होगा और समस्याओं का तुरंत समाधान सुनिश्चित किया जाएगा।
विधायक सुभाष सुधा ने वीरवार को अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि काफी समय से लोग लगातार नगर परिषद कार्यालय में एनडीसी, हाउस टेक्स और प्रधानमंत्री आवास योजना की समस्याओं को लेकर शिकायत दर्ज करवा रहे थे। इन शिकायतों को लेकर कई बार नगर परिषद के अधिकारियों व कर्मचारियों को दिशा-निर्देश भी दिए गए, लेकिन लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा था। अब लोगों की समस्या का समाधान करने के लिए जिला नगर आयुक्त अश्विनी मलिक से चर्चा की और सभी अधिकारियों से इस विषय पर गंभीरता से मंथन करने के उपरांत यह निर्णय लिया गया है कि हाउस टेक्स, एनडीसी और पीएम आवास योजना की तीनों शाखाओं को नगर परिषद से लघु सचिवालय के नए भवन में स्थित जिला नगर आयुक्त कार्यालय में शिफ्ट कर दिया जाए।
उन्होंने कहा कि नगर परिषद से तीनों शाखाओं को अधिकारियों और कर्मचारियों सहित नगर आयुक्त कार्यालय में शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए है। अब लोगों को इन तीनों कार्यों के लिए नगर परिषद की बजाए डीएमसी कार्यालय में जाना होगा। इन तीनों शाखाओं का कार्य डीएमसी अश्विनी मलिक की देखरेख में होगा। इस निर्णय से लोगों को हाउस टैक्स जमा करवाने, नो ड्यू सर्टिफिकेट लेने और प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेने में परेशानी नहीं होगी। अगर किसी भी व्यक्ति को अब भी किसी प्रकार की कोई दिक्कत और परेशानी आती है तो सबसे पहले वह डीएमसी से संपर्क करें, अगर फिर भी समस्या का समाधान नहीं होता है तो उनसे सीधा संपर्क कर सकता है, उनका प्रयास रहेगा कि थानेसर शहर के लोगों की इन तीनों शाखाओं से संबंधित कोई भी समस्या लंबित ना रहे और कार्यालय में जाने पर समस्या का तुरंत समाधान हो सके।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *