Kurukshetra Latest News
0 0
Read Time:4 Minute, 38 Second
पिहोवा– उपमंडल अधिकारी नागरिक सोनू राम ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने-अपने विभाग से सम्बंधित सीएम विंडो की सभी शिकायतों का जल्द से जल्द निपटान करें तथा किसी भी शिकायत को ज्यादा दिनों तक लंबित न रखें। सीएम विंडो पर आई हुई आमजन की शिकायतों को निर्धारित समय में पूरा करें ताकि आमजन को किसी प्रकार की कोई समस्या का सामना न करना पड़े। Kurukshetra Latest News
एसडीएम सोनू राम मंगलवार को सीएम विंडो पर आई हुई आमजन की शिकायतों के जल्द निपटान के बारे में अपने कार्यालय में पिहोवा व इस्माईलाबाद के विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। बैठक में उन्होंने सभी अधिकारियों से उनके विभागों से संबंधित सीएम विंडो पर आई हुई लंबित शिकायतों की रिपोर्ट मांगी तथा उन शिकायतों को एक हफ्ते के अंदर-अंदर निपटाने के आदेश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे सीएम विंडो की शिकायतों को आपसी तालमेल से निर्धारित समय अवधि में निपटाएं ताकि आमजन को बार-बार कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़ें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग, कृषि विभाग, सिंचाई, महिला विकास एवं समाज कल्याण विभाग, पीडब्ल्यूडी, मार्केट कमेटी, नगर पालिका, पब्लिक हेल्थ, वन विभाग, बिजली विभाग तथा शिक्षा विभाग सहित कई विभागों की सीएम विंडो पर आई शिकायतों की रिपोर्ट मांगी। उन्होंने पिहोवा व इस्माईलाबाद तहसील, बीडीपीओ कार्यालय तथा मार्केट कमेटी के अधिकारियों के विशेष तौर पर आदेश देते हुए कहा कि वे एक हफ्ते के अंदर-अंदर सभी लंबित शिकायतों का निपटान करें।
Kurukshetra News Today
Kurukshetra News Today
इसके पश्चात एसडीएम सोनू राम ने राजस्व विभाग के अधिकारियों की मासिक बैठक ली, जिसमें उन्होंने मास अगस्त व सितम्बर 2022 के राजस्व बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए कि वे इंतकाल व रजिस्ट्री से सम्बंधित कार्यों को शीघ्र निपटाएं ताकि लोगों को अपने जमीन सम्बंधी कार्य करने में तहसीलों के बार-बार चक्कर न काटने पड़ें। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों के जमीनी रिकॉर्ड, इंतकाल तथा जमाबंदी के कार्यों को जल्द से जल्द ऑनलाइन किया जाए ताकि कोई भी व्यक्ति अपनी प्रॉपर्टी का रिकॉर्ड ऑनलाइन देख सके। इसके अतिरिक्त एसडीएम ने मार्केट कमेटी के अधिकारियों को आदेश दिए कि धान की फसल का खरीद सीजन शुरू होने से पहले अनाज मंडी में सभी पुख्ता इंतजाम पूरे कर लें तथा किसी भी किसान को कोई समस्या न आए, इसके लिए अधिकारी सभी तैयारियां पूर्ण कर लें। बैठक में खंड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र गर्ग, नायब तहसीलदार राधेश्याम, कृषि विभाग के एसडीओ मनीष वत्स, विकास फील्ड इंस्पेक्टर, नवीन कुमार जेई, सोहन लाल,  विनोद कुमार, गुलशन कुमार, डा. अरूण गोतरा, डा. सुरजीत सिंह, डा. गुरप्रीत सिंह, सुनील कुमार, बनारसी दास, मनोज कुमार, बलवान मेहरा, बलजीत सिंह, जगदीश चंद, चंद्र सिंह, रिंकू कुमार, सुरजीत कौर, सुभाष अग्रवाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.